About Us

नमस्कार साथियों! 🙏

Hindi Jankari Blog में आप सभी का स्वागत है इस ब्लॉग पर सभी विषयों पर जानकरी दी जाती है, यह ब्लॉग उन लोगों की सहायता करने के लिए बनाया गया है जो ऑनलाइन, इन्टरनेट से कुछ सीखना चाहते हैं, इंटरनेट से पैसा कमाना चाहते हैं तो hindijankari.Net ब्लॉग आपके लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकता है. हम समय समय पर लेख को update भी करते रहते हैं जिससे की हमारे द्वारा लिखी गयी कोई भी लेख पुराना /Outdated न हो जाये

हमारा मकसद यही है कि हमारे ब्लॉग पर आने वाले प्रत्येक यूजर को हमारा लेख समझ में आ सके और सटीक जानकारी प्राप्त करके वह अपने सारी शंकाओं को दूर कर सके.

हम अपने ब्लॉग के माध्यम से निम्नलिखित विषयों पर जानकारी देते हैं

Tech Tips
How to
Internet marketing
Technology
Essay
Motivation Story
Trending Topic
Blogging
WordPress
Make money online
Affiliate marketing.

HindiJankari.Net का मकसद लोगों को जरूरी जानकारी हिन्दी भाषा, यानी हमारी मातृभाषा में मुहैया कराना है और लोगों की मदद करने के साथ-साथ अपने देश की भाषा को भी बढ़ावा देना है

HindiJankari.Net के बारे में

HindiJankari.Net ब्लॉग बनाने का मकसद यही है कि इस डिजिटल युग में यूजर को हिंदी भाषा में Blogging और SEO की सटीक और उपयोगी जानकारी पंहुच सके HindiJankari.Net को 15 मार्च 2022 को Saharanpur, उत्तर प्रदेश के अरविन्द कुमार द्वारा लॉन्च किया गया था।

विकसित देशों में बहुत से लोग सिर्फ इंटरनेट के जरिए हर महीने लाखों कमाते हैं तो आप और हम क्यों नहीं? आप भी ऐसा कर सकते हैं। बस इसके लिए आपको इंटरनेट से पैसे कमाने की मूल जानकारी होनी चाहिए। जो की हम इस ब्लॉग पर सविस्तार वर्णन करेंगे, अगर आपको हमारा यह काम पसंद आता है तो आप इस ब्लॉग को सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें और हो सके तो इसके बारे में दूसरे लोगों को भी बताएं ताकि आपके साथ वे सभी भी इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी का लाभ उठा सकें।

ब्लॉग को बनाने का उद्देश्य

ऐसे हिन्दी ब्लॉगर मेरे भाई जो ब्लॉग्गिंग सीखना चाहते हैं और उन्हें अंग्रेजी पड़ने में दिक्कत होती है उनके लिए हिन्दी में ब्लॉग्गिंग की सामग्री प्रदान करना है |
इंटरनेट से संबंधित सभी जानकारी प्रदान करना, जो हम भारतीयों के लिए मददगार है और अभी तक इंटरनेट पर हिंदी भाषा में बहुत कम उपलब्ध है।

हमारे बारे में

मैं अरविन्द कुमार HindiJankari.Net ब्लॉग का Founder और Author हूँ, मैं सहारनपुर (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला हूं। मैंने B.sc (Hons) ND University से Graduation किया है
मुझे Blogging, SEO, WordPress, Digital Marketing में बहुत दिलचस्पी है. इसलिए मैं इन्टरनेट के मदद से इस Field में जानकारी प्राप्त करता हूँ और साथ ही अपने अनुभवों को अपने पाठको के साथ शेयर करता हूँ.

संपर्क करें

अगर आपको Blogging and SEO से सम्बंधित कोई भी समस्या है तो आप मुझे contact.hindijankari@gmail.com पर मेल करें , इसके अलावा हमारे Contact us Page और अपने समस्या से सम्बंधित हमारे आर्टिकल पर कमेन्ट कर सकते हैं , हम जल्द ही आपका जवाब देने की कोशिस करेंगे.

Instagram
Facebook
Twitter
LinkedIn
Telegram